logo

जिओ कंपनी 12 अगस्त को लांच कर सकती है JIO Giga Fiber, पढ़ें तीन सब्सक्रिप्शन प्लांस डिटेल

Blog single photo

नई दिल्ली 1 अगस्त 2019 (एस एम एन)- Jio Giga Fiber ब्रॉडबैंड सेवा टेक्नोलॉजी सेक्टर में इस समय सबसे हॉट टॉपिक बना हुआ है कंपनी ने यह सेवा अब तक पब्लिक बेटा टेस्टिंग के तहत प्रयोग ऑफर में उपलब्ध किया था अब रिलायंस की 12 अगस्त को होने वाली एजीएम मीटिंग में इस सेवा के कमर्शियल तौर पर कीमत आने का अनुमान है सभी के मन में एक ही सवाल उभर कर सामने आ रहा है कि इसका मासिक रेंट कितना होगा अगर अब तक कि आई खबरों को मिलाकर देखा जाए तो Giga Fiber सस्ते इंटरनेट के साथ और भी बहुत कुछ लाने वाला है।

   ऊपर दिए गए सभी प्लांस फ्री लैंडलाइन कनेक्शन के साथ आ सकते हैं हालांकि इसमें 50 एमबीपीएस स्पीड का कोई प्लान नहीं बताया गया जबकि प्रीव्यू सब्सक्राइबर्स इसे पहले से इस्तेमाल कर रहे हैं । इसलिए ऐसा हो सकता है कि यह जानकारी बस अनुमान मात्र की हो। आधिकारिक प्लान के लिए तो 12 अगस्त तक का इंतजार करना होगा और देखना होगा कि रिलायंस जिओ इस बार अपने यूजर्स के लिए क्या-क्या खास लेकर आती है।

पैक 1बेसिक100Mbps कनेक्शन: इस प्लान में जियो सिर्फ ब्रॉडबैंड सेवा उपलब्ध करवा सकता है। इसमें यूजर्स को न्यूनतम 100 एमबीपीएस की स्पीड मिल सकती है । सिंगल सब्सक्रिप्शन की कीमत के बारे में अभी कोई हिंंट उपलब्ध नहीं है। अनुमान है कि इसे रुपया 500 प्रति महीने के आसपास की कीमत में पेश किया जा सकता है यह बाकी सभी प्रतिस्पर्धी ब्रॉडबैंड ऑपरेटर से कम है।

पैक टू:- बेसिक कनेक्शन +टीवी सेवा-  दूसरे प्लान में ब्रॉडबैंड सेवा के साथ सेट टॉप बॉक्स के जरिएGiga Tv सेवा का एक्सेस दिया जा सकता है Giga टीवी अनुमान के अनुसार Iptv सेवा पर आधारित होगा इसका मतलब यह है कि Giga TV ,Giga TV चैनल्स स्ट्रीम करने के लिए इंटरनेट पर निर्भर होगा इस प्लान की कीमत रुपया 600 के आसपास हो सकती है और इस प्लान को ट्रिपलप्ले प्लान का नाम दिया जा सकता है

पैक 3 - बेसिक कनेक्शन +कलर्स टीवी +IoT-तीसरे plan की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है यह प्लान रुपया 1000 के आसपास का हो सकता है इस प्लान में   Giga Fiber ब्रॉडबैंड सेवा के साथ गीगा टीवी सब्सक्रिप्शन ऑफर करेगी इसी के साथ आईओटी कंट्रोलर डिवाइस भी इसमें ऐड की जा सकती है यह यूजर्स को घर पर स्मार्ट एम्पलाइज जैसे कि स्मार्ट बल्ब ,स्मार्ट टीवी आदि को कंट्रोल करने में मदद करेगी ।ऊपर दिए गए सभी प्लान फ्री लैंडलाइन कनेक्शन के साथ आ सकते हैं हालांकि इसमें 50 एमबीपीएस स्पीड का कोई प्लान नहीं बताया गया है जबकि प्रीव्यू सब्सक्राइबर इसे पहले से इस्तेमाल कर रहे हैं।


footer
Top