logo

आइपीएल : राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, टू्र्नामेंट से बाहर हुए आर्चर

Blog single photo

मुम्बई7फरवरी 2020 (एसएमएन)- इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत इस साल मार्च महीने के आखिर में होनी है। क्रिकेट की सबसे महंगी लीगों में से एक आईपीएल के पहले सीजन की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स को इसके शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम में शामिल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के चलते पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड की टीम के लिए भी यह बड़ा झटका है, जो श्रीलंका के दौरे पर टीम के साथ नहीं होंगे। आर्चर की कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है।
आइसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी शेयर की है कि जोफ्रा आर्चर को एल्बो में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है, जिसके कारण वो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। 
आइपीएल में भी इस साल वे भाग नहीं ले पाएंगे। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 19 से 31 मार्च के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। पिछले सीजन की बात करें तो IPL 2019 में जोफ्रा आर्चर ने राजस्थान की टीम के लिए 11 मैच खेले थे। इन 11 मैचों में उन्होंने इतने ही विकेट अपने नाम किए थे। कुछ मैचों में वे चोट के कारण बाहर रहे थे, जबकि वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए वे आखिर के कुछ मैच नहीं खेल पाए थे।

राजस्थान रॉयल्स की टीम :-

टॉप ऑर्डर बल्लेबाज :-जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा, यशस्वी जयसवाल, अनुज रावत।

फिनिशर :- रियान पराग, डेविड मिलर।

ऑलराउंडर : बेन स्टोक्स, महिपाल लोमरोर, शशांक सिंह।

स्पिनर :- श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, मयंक मारकंडे, अनिरुद्ध जोशी।

तेज गेंदबाज : अंकित राजपूत, वरुण आरोन, जयदेव उनाद्कट, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, ओशाने थॉमस, टॉम करन, एंड्रयू टाइ।

footer
Top