logo

स्वतंत्रता दिवस से पहले पाकिस्तान के न्यूज चैनल की स्क्रीन पर लहराया भारतीय तिरंगा, हैकर ने लिखा यह संदेश

Blog single photo

 "पाकिस्तान के डॉन न्यूज चैनल को रविवार को हैक कर लिया गया। जिसके बाद चैनल की स्क्रीन पर तकरीबन भारतीय झंडा लहराता रहा। ये संदेश चैनल पर दोपहर लगभग 3:30 बजे दिखाया गया।"

15 अगस्त की तारीख जिसमें अभी दो हफ्ते से भी कम का वक्त शेष रह गया है जब भारत अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। वहीं 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस से पहले वहां के टीवी चैनल पर भारत का  तिरंगा शान से लहराता नजर आया। दरअसल, पाकिस्तान के डॉन न्यूज़ चैनल को रविवार को हैक कर लिया गया। जिसके बाद चैनल की स्क्रीन पर तकरीबन भारतीय झंडा लहराता रहा। ये संदेश चैनल पर दोपहर लगभग 3:30 बजे दिखाया गया। हालांकि ये पुष्टि नहीं की गई है कि संदेश कितने समय तक दिखाई दिया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एक मिनट तक प्रसारण की बात कही गई है तो कुछ में तकरीबन 16 सेंकेड। इस घटना का फोटो और विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, चैनल के हैक होने के तुरंत बाद, स्क्रीन पर एक विज्ञापन चल रहा था, जिसे नीचे लिखा 'हैप्पी इंडिपेंडेंस डे ’संदेश के साथ हवा में महिमा के साथ उड़ते हुए भारतीय राष्ट्रीय ध्वज की छवि द्वारा ओवरलैप किया गया था। वहीं इस मामले पर पाकिस्तानी चैनल के अधिकारियों का कहना है कि डॉन न्यूज भारतीय झंडे और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे के अचानक प्रसारण की जांच की जा रही है। 

- अजय कुमार

footer
Top