logo

C Voter Opinion Pole: दिल्ली के दंगल में किसके सिर सजेगा ताज... बीजेपी जीतेगी या आप

Blog single photo

नई दिल्ली 6 फरवरी 2020 (एसएमएन)- दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और बीजेपी में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. इनके बीच में कांग्रेस भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए मैदान में है. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि इन चुनावों में बाजी किसके हाथ लगेगी. हालांकि तीनों दल ही अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. दिल्ली के चुनावों का प्रचार गुरुवार शाम को थम जाएगा. इससे पहले एबीपी न्यूज ने C Voter के साथ मिलकर ओपिनियन पोल किया है.

ये ओपिनियन पोल 26 जनवरी से 4 फरवरी के बीच किया गया. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 11,188 लोगों की राय जानी गई. ABP News- C Voter Opinion Poll के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है. चुनाव में बीजेपी को फायदा मिलता दिख रहा है. लेकिन फिर भी आम आदमी पार्टी सरकार बना लेगी.
विज्ञापन

Opinion Poll के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 42-56 सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं बीजेपी को 10 से 24 सीटें हासिल हो सकती हैं. कांग्रेस को 0 से लेकर 4 सीटें हासिल हो सकती हैं. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटें मिली थीं और बीजेपी को 3 सीटों पर ही जीत हासिल हो सकी थी. दिल्ली में लगातार 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था.

किसे कितनी सीटें
पार्टी        सीटें
आप        42 से 56
बीजेपी     10 से 24
कांग्रेस      0 से 4

footer
Top