logo

जर्जर तारों की वजह से गई पांच गाय और बछड़े की जान

Blog single photo

 प्रतापगढ़ - जिले के पट्टी तहसील के अंतर्गत   सदा हां पावर हाउस का मामला है जहां पर उदय शाहपुर ग्राम सभा  मैं पेट्रोल टंकी के बिल्कुल सामने खेत में टूटे तार की वजह से पांच जानवरों की जान चली गई.


जिसकी सूचना युवा एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन टीम के जिला अध्यक्ष पवन कुमार के द्वारा पावर हाउस जई महोदय की दी गई जय महोदय ने तुरंत लाइट को कटवाया पर तब तक सारे गाय और बछड़े की जान निकल चुकी थी विद्युत विभाग को बार-बार सूचना दी जा रही है कि जर्जर तारों को सुधार कराने की कृपा करें पर इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है कई बार युवा एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन टीम के द्वारा भी सूचना दी गई सदा पावर हाउस और देवरा पावर हाउस को पर अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है हर जगह जर्जर तार लटके हुए हैं जो आप देख सकते हैं कहीं कहीं ऐसा भी है कि आप हाथ से जर्जर तारों को टच कर सकते हैं प्रशासन की लापरवाही से कई बार ऐसा हुआ है जब मूकबधिर जानवरों की जान गई है अभी तक प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

विद्युत विभाग की उदासीनता से  गाय समेत चार गोवंश की मौत

विद्युत विभाग की लापरवाही से आज सुबह पेट्रोल पंप के सामने स्थित राकेश त्रिगुनाइत के खेत में एचटी लाइन के टूटकर गिरे हुए तार की चपेट में आने से हुई एक गाय व चार बछड़े की हुई मौत.



कानों कान जिसकी युवा एंटी आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष पवन तिवारी को हुई तो उन्होंने तत्काल स्थानीय विद्युत उपखंड के जे ई को फोन कर मामले की दी सूचना।


सूचना के उपरांत जे ई ने तार में प्रवाहित विद्युत धारा को कटवाया,हालांकि तब तक निकल चुकी थी गाय और बछड़े की जान। 

आखिर विद्युत विभाग क्यों कर रहा है इस तरह घोर लापरवाही, जिस लटकते हुए तार के सम्बंध में स्थानीयों ने उपखंड से संबंधित जे ई से तार को टाइट करवाने के लिए कई बार लिखित प्रार्थना देकर की मिन्नतें,फिर भी जागा विद्युत विभाग।